शादी पूरी होने में बस दो फेरे बाकी थे, अचानक दूल्हे ने किया ऐसा कांड की थम गया माहौल

शादी पूरी होने में बस दो फेरे बाकी थे, अचानक दूल्हे ने किया ऐसा कांड की थम गया माहौल

शादी की सभी रस्में लगभग हो ही चुकी थी, फेरे चल रहे थे कि अचानक पांचवे फेरे के बीच दूल्हे का दिमाग ठनका और वह गंठबंधन खोल मंडप छोडकर भाग गया। मामला उत्तराखंड के काशीपुर जिले का है, जहां की एक युवती ने हापुड़ निवासी युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।


पुलिस को दी तहरीर मे युवती ने बताया कि हापुड़ निवासी सुनील उसके पडो़स में ही अपनी दीदी और जीजा के साथ रह रहा था। जब से वह वहां रहने आया तब से, आए दिन वह युवती से मीठी-मीठी बातें कर उसे अपने प्रेमजाल में फसांने की कोशिश करता रहा। ऐसे में जब युवती उसे चाहने लगी तो उसने शादी का झांसा देकर युवती से कई बार नाजायज संबंध बनाए। इसी बीच उसने चुपके से युवती के साथ अपना एक MMS बना लिया और उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा।

जब युवती के घर वालों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने दोनों को खूब पीटा, जिसके बाद उन्होंने बदनामी न हो इसके लिए युवक को समझाया और उसे अपने परिजनों से बात करने को कहा लेकिन वह नहीं माना। लड़की व उसके परिजनों ने जब पुलिस का सहारा ले उसपर दबाव बनाया तो वह राजी हो गया। जब उसे सबके सामने कानूनी तौर पर कोर्ट मैरिज के लिए कहा गया, तो वह दोबारा मुकर गया और शादी के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लड़की के परिजनो को दिखाने लगा। जिसके बाद दोबारा पुलिस की मदद से उसे डराया धमकाया गया तो उसने मंदिर में शादी का प्रस्ताव रखा। बीते शुक्रवार तीन गांवों के प्रधानो व कुछ ग्रामीणों के समक्ष जब शादी की रस्में चल रही थी, तो अचानक पांचवे फेरे के दौरान आरोपी युवक गठबंधन खोल मंडप से फरार हो गया। पुलिस को जैसे ही इस बात की सूचना मिली तो पुलिस फौरन आरोपी की तालाश मे जुट गई।

युवती के परिजनो ने पुलिस को बताया की, फोन पर सुनील व उसके भाईयों ने युवती को अपनाने के लिए दहेज की मांग की है और उनका कहना है, अगर बिना दहेज दिए युवती जबरन उनके गले पडी़ तो वे उसे जान से मार देंगे। युवती के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सुनील समेत उसके अन्य तीन भाईयों (संदीप, अनिल व कपिल) के खिलाफ धारा 348, 376, 420 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तालाश जारी है।

Comments