शादी के बाद दूल्हा नही कर पाया ये काम तो फिर लड़की ने उठाया ये कदम, जाने पूरा मामला

शादी के बाद दूल्हा नही कर पाया ये काम तो फिर लड़की ने उठाया ये कदम, जाने पूरा मामला


शादी का दिन किसी भी लड़की के लिए ज़िन्दगी का सबसे बड़ा दिन होता है। इस दिन के लिए हर लड़की ना जाने कितने सपने देखती है और क्या क्या ख्याल अपने दिल और दिमाग मे लाती है। इस दिन का उसे बेसब्री से इंतज़ार होता है। मगर आज हम आपको जो खबर बताने वाले है वो सुनकर आपके पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी।



बात की गोपनीयता बनाये रखने के लिए हम यहां पर किसी प्रकार के नाम अथवा स्थान की घोषणा नही कर सकते। हम सभी के मान और इज्जत का सम्मान करते है इसलिए हम किसी स्थान अथवा व्यक्ति का नाम नही बता रहे। किंतु यह पूरी तरह से एक सच्ची घटना है।

दहेज के सांप हर जगह अपनी जहरीली फन फैलाये खड़ा है। न जाने कितने ही रिश्ते नाते और कितनी ही लड़कियों की ज़िंदगी यह खत्म कर चुका है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर हुआ और एक और लड़की के अरमानों पर पानी फिर गया। किंतु लड़की की समझदारी और उसके साहस ने उसको बर्बाद होने से बचा लिया।



शादी के सात फेरों के बाद कुछ ऐसा घटित हुआ जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे । हुआ कुछ यूं था कि इस समय लोग दहेज मांग रहे हैं और जब सात फेरे हो गए तब लड़की वालों ने नोट से भरे बैग को लड़के को दिया गिनने के लिए। लेकिन लड़का अनपढ़ था जिसकी वजह से वह रुपया गिन नहीं पाया। ऐसा देखकर लड़की ने ससुराल जाने से मना कर दी।



वो बोली ऐसे अनपढ़ लड़के से कौन शादी करेगा जिसको अभी तक नोट की गिन्नती करनी भी नहीं आती हो और फिर भी दहेज की मांग कर रहे है। दहेज के पैसे जो गिन नही सकता वो मुझ जैसी पढ़ी लिखी लड़की को कैसे सम्भालेगा।उसके बाद पुलिस भी आई लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला और सात फेरों के बाद बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई।

Comments